"Bihar Jati Ganana" BIJAGA Mobile App login | बिहार जाति गणना मोबाइल एप्प - Niyojit Teacher - BPSC TRE - HM

"Bihar Jati Ganana" BIJAGA Mobile App login | बिहार जाति गणना मोबाइल एप्प

 BIJAGA

जाति गणना मोबाइल एप्प "BIJAGA

परिचय:  द्वितीय चरण जातीय गणना का कार्य ऑनलाइन मोबाइल एप्प एवं ऑफलाइन पेपर पर किया जाना है। बिहार सरकार द्वारा राज्य के सभी नागरिकों का जाति पता करने के लिए जाति आधारित गणना BIJAGA app के माध्यम से किया जाना है। दो चरण में जाति गणना का काम सम्पन्न कराया जाना है। पहले चरण में मकान के सर्वे का काम पूरा हो चुका है। उसी डाटा के आधार पर दूसरे चरण में लोगों से 17 तरह के जानकारी को मोबाइल एप्प के माध्यम से ऑनलाइन रेकॉर्ड किया जाना है। इस एप्प को पंजीकृत मोबाइल और पासवर्ड द्वारा लॉगिन कर प्रयोग किया जाएगा। 

BIJAGA app इन्स्टाल कैसे करना है। 

एप्प इन्स्टाल करने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करने से मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर में एप्प खुल जाएगा। Install बटन पर क्लिक करने से एप्प इन्स्टाल हो जाएगा। 
एप्प इन्स्टाल होते ही मोबाइल के डेस्कटॉप पर आइकॉन बन जाएगा। बिहार सरकार का लोगो BIJAGA पर क्लिक करने से एप्प खुल जाएगा। जिसमें यूजर आईडी और पासवर्ड से एप्प में लॉगिन कर प्रगणनक और सुपरवाइजर काम शुरू कर सकते हैं। 

बिहार जाति आधारित गणना करने के लिए Bijaga App में Login कैसे करें। 

  • Password जिन्हें मिल चुका है: एप्प ओपेन करते ही यूजर आईडी और पासवर्ड देने का ऑप्शन दिखाई देगा। सभी प्रगणनक और सुपरवाइजर के मोबाइल पर User Id और Password विभाग द्वारा SMS भेजा गया है। बॉक्स में यूजर आईडी के बॉक्स में Mobile Number और पासवर्ड दर्ज कर Register Device पर क्लिक करें। Device Registered successful मैसेज प्राप्त होगा OK पर क्लिक करते हीं आप लॉगिन हो जाएंगे और प्रथम चरण के सर्वे का डाटा दिखने लगेगा। 
  • पासवर्ड नहीं मिला है: 

2 comments

  1. Bijaga app play store par show nahi kar raha hai
  2. App playstore me hai hi nhi
Thanks! Regularly Visit niyojit.in