MPP List Matric 2023 Copy Evaluation | मार्क्स पोस्टिंग पर्सनल नियुक्ति-पत्र डाऊनलोड - Niyojit Teacher - BPSC TRE - HM

MPP List Matric 2023 Copy Evaluation | मार्क्स पोस्टिंग पर्सनल नियुक्ति-पत्र डाऊनलोड

 MPP List Matric 2023

मैट्रिक कॉपी मूल्यांकन 2023 MPP (मार्क्स पोस्टिंग पर्सनल) नियुक्ति-पत्र बिहार बोर्ड द्वारा जारी किया गया। डाऊनलोड लिंक पेज में नीचे है।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना द्वारा समाचार पत्र में विज्ञप्ति संख्या- पी0आर0 61/2023 प्रकाशित कर माध्यमिक स्तर के मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रधान, विद्यालय में कार्यरत शिक्षक, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, (माध्यमिक शिक्षा) एवं सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी के लिए सूचना जारी किया गया है।

मैट्रिक परीक्षा 2023 की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य सभी जिला में निर्धारित मूल्यांकन केंद्र पर दिनांक 1 मार्च 2023 से प्रारंभ होगा। जो दिनांक 12 मार्च 2023 तक चलेगा। मूल्यांकन कार्य एवं अन्य गोपनीय कार्य के उद्देश्य से मान्यता प्राप्त विद्यालय में कार्यरत विषय वार शिक्षकों की सूची बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन अपडेट कराया गया था। उक्त सूची में आवश्यकता अनुसार विषय वार शिक्षकों एवं प्रधान परीक्षकों का चयन कर नियुक्ति पत्र समिति के वेबसाइट पर अपलोड किया गया है। साथ ही शिक्षकों एवं प्रधान परीक्षकों की नियुक्ति पत्र की हार्ड कॉपी जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में भी भेजा जा चुका है। मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रधान से अनुरोध है कि जिला पदाधिकारी कार्यालय से अपने विद्यालय के अद्यतन कार्यरत शिक्षकों का नियुक्ति पत्र स्वयं अथवा विधिवत प्राधिकृत प्रतिनिधि के माध्यम से प्राप्त कर संबंधित शिक्षकों प्राप्त करते हुए मूल्यांकन कार्य हेतु विरमन करना सुनिश्चित करेंगे।  Matric   HE & CO Joining Letter Click Here🔗  

MPP (मार्क्स पोस्टिंग पर्सनल)

मूल्यांकन केंद्र पर उत्तर पुस्तिकाओं से अवार्ड सीट एवं मार्क्स फाइल पर अंकों की प्रविष्टि MPP (मार्क्स पोस्टिंग पर्सनल) द्वारा किया जाना है। जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय द्वारा प्रेषित एमपीपी की सूची से आवश्यकतानुसार मूल्यांकन केंद्रवार एमपीपी का चयन कर नियुक्ति पत्र समिति की वेबसाइट पर उपलब्ध कर अपलोड करते हुए उसके हार्ड कॉपी जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में भेजा गया है। संबंधित MPP चाहे तो स्वयं भी अपना नियुक्ति पत्र समिति की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

M.P.P (Marks Posting Personnel) के लिए आवश्यक निर्देश:-

उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन किसी भी परिस्थिति में M.P.P द्वारा नहीं किया जाएगा। सह-परीक्षक/प्रधान परीक्षक द्वारा उ०पु० के मूल्यांकन के उपरांत उ०पु० में प्रदत्त अंक के आधार पर उ०पु० के मुख पृष्ठ के मध्य भाग में स्थित अवार्ड-शीट में अन्य विवरणी अंकित करते हुए संगत ओ0एम0आर0 आधारित गोलकों को काले/नीले बॉल पेन से सावधानीपूर्वक M.P.P भरेंगे। साथ ही अवार्डशीट से संबंधित उ०पु० के बायें भाग में भी M.P.P का हस्ताक्षर एवं कोड अनिवार्य रूप से अंकित किया जाएगा। इसके उपरांत उ०पु० में अंकित बारकोड संख्या के अनुरूप मार्क्सफ्वॉयल की कम्प्यूटर एवं कार्यालय प्रति में अंकित बारकोड संख्या के सामने सावधानीपूर्वक अंकों की प्रविष्टि करते हुए निर्धारित स्थान में अपना M.P.P कोड अनिवार्य रूप से अंकित कर हस्ताक्षर करेंगे। प्रत्येक दिन रंगे हुए अवार्डशीट तथा मार्क्सफ्वॉयल की संख्याओं की इन्ट्री कम्प्यूटर में अनिवार्य रूप से कराना सुनिश्चित करेंगे। तत्पश्चात रंगे हुए अवार्डशीट तथा मार्क्सफ्वॉयल की कम्प्यूटर एवं कार्यालय प्रति संबंधित सह-परीक्षक के पास जमा कर देंगे। ऐसा नहीं करने पर उनके विरूद्ध कठोर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। अवार्डशीट एवं मार्क्सफ्वॉयल की कम्प्यूटर एवं कार्यालय प्रति में संगत गोलकों को प्रगाढ़ करने एवं अन्य निर्दिष्ट स्थानों पर वांछित विवरणी अंकित करने के मद में उन्हें प्रति उ०पु० रू0 2.50/-(दो रूपये पचास पैसे मात्र)की दर से पारिश्रमिक राशि का भुगतान किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि आपके द्वारा अवार्डशीट तथा मार्क्सफ्वॉयल में प्रविष्ट किये गये/भरे गये प्राप्तांकों को सूचना का अधिकार, माननीय न्यायालय में दाखिल याचिका या अन्य कारणों से पुनरावलोकन करना पड़ सकता है। इसलिए यह आवश्यक है कि अवार्डशीट तथा मार्क्सफ्वॉयल में अंकों की प्रविष्टि तथा संगत गोले को काले/नीले बॉल पेन से सावधानीपूर्वक भरें, ताकि पारदर्शिता का निर्वहन हो एवं जाँच करने पर आपकी योग्यता एवं कार्य पर प्रश्न चिन्ह उत्पन्न नहीं हो।

Download Link👇

मैट्रिक MPP (मार्क्स पोस्टिंग पर्सनल) नियुक्ति पत्र web Link 🔗

मोबाइल से नियुक्ति पत्र डाऊनलोड करने के लिए निम्न स्टेप को फॉलो करे:
  • नियुक्ति-पत्र डाऊनलोड लिंक 🔗 पर क्लिक करने के बाद बिहार बोर्ड का साइट खुल जाएगा।
  • उसके बाद ब्राउज़र के सबसे ऊपर दाहिने कोने के तीन बिन्दु को क्लिक करें।
  • क्लिक करने से नीचे दिये फोटो की तरह ऑप्शन आएगा।
  • Desktop Site के सामने बॉक्स पर क्लिक कर दें। 
  • अब जिला और विद्यालय कोड सेलेक्ट करने से विद्यालय के सभी शिक्षकों का लिस्ट शो करेगा। 
  • HE या CO पर क्लिक करते ही आपका नियुक्ति पत्र खुल जाएगा। 
  • प्रिंट पर क्लिक कर save कर लें। 

MPP नियुक्ति-पत्र PDF List District wise-

12 Araria.pdf

11 Purnea.pdf

81 Gaya.pdf

26 Begusarai.pdf

13 Kishanganj.pdf

71 Patna.pdf

14 Katihar.pdf

63 Samastipur.pdf

21 Munger.pdf

22 Jamui.pdf

23 Lakhisarai.pdf

43 Madhepura.pdf

-------------------------------------------

3 comments

  1. Nhi khul raha hai
  2. Link not working
  3. AWADHESH Kumar
Thanks! Regularly Visit niyojit.in